मध्‍य प्रदेश तैलिक साहू सभा महिला मंडल जिला धार ने प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल कोटेश्वरधाम में किया वृक्षारोपण

हरियाली अमावस्या के अवसर पर मध्‍य प्रदेश तैलिक साहू सभा महिला मंडल ने हरी चूड़ी व हरे रंग की साड़ी की थीम के आधार पर किया आयोजन

     धार । मध्‍य प्रदेश तैलिक साहू सभा जिला धार की त्रैमासिक बैठक एवं जिला साहू समाज महिला मंडल के द्वारा हरियाली अमावस्या के पावन पर्व पर हरे रंग की साड़ी व हरी चूड़ियां पहनकर एक थीम पर आधारित कार्यक्रम को प्रसिद्ध धार्मिक पर्यटन स्थल कोटेश्वर धाम में भगवान शिव जी-पार्वती जी का पूजन अर्चना करने के उपरांत वृक्षारोपण कर सावन के महीने में सांस्कृतिक, धार्मिक, खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन कर बडे ही हर्षोउल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया। जिला साहू समाज के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष श्री सोहनलाल जी साहू के नेतृत्व में यह पहली मीटिंग का आयोजन हुआ है। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला साहू समाज के जिलाध्यक्ष सोहनलाल जी साहू एवं महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष श्रीमती निकिता साहू ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। तत्पश्चात सभी समाजजनों ने साहू समाज की आराध्य माँ कर्मा देवी का पूजन अर्चन किया और आरती की गई। इसके पश्चात जिला साहू समाज की त्रैमासिक बैठक का आयोजन हंगामेदार और आरोप प्रत्यारोप का दौर भी चला जो एक सामान्य प्रक्रिया है। सभी समाजजनों के सुझाव व समाजहित में विचारो को सुना गया और उन्हें अमल में लाने के लिए ठहराव व प्रस्ताव के माध्यम से अमलीजामा पहनाया जायेगा ।

Madhya Pradesh Tailik Sahu Sabha Mahila Mandal District Dhar has planted a tree in the famous religious tourist place Koteshwardham    समाज की बैठक का सफल संचालन वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री भेरूलाल जी साह ने किया। बैठक में आये नये सदस्य श्रीमती जया राजेंद्र साहू धार, श्रीमती कनक अनिल साहू टांडाखेड़ा का स्वागत किया गया। बैठक को पूर्व अध्यक्ष श्री रमेशचंद्र साहू ने संबोधित किया और समाज को अपने अनुभव से एकजुट होकर कार्य करने की सलाह दी। समाज के वरिष्ठ समाजसेवी श्री विजय जी साह, श्री गोपाल जी साह, श्री भेरूलाल जी साहू, श्री अनिल साहू, श्री विपिन साहू, श्री बादल साहू, श्रीमती निकिता साहू, श्रीमती किरण साहू, श्रीमती संगीता साह, श्रीमती लक्ष्मी साह, श्रीमती अंजली साहू आदि ने संबोधित किया एवं इस अवसर पर श्रीमती पार्वती साहू, श्रीमतीश्रीमती मनीषा साह, श्रीमती कनक साह. श्रीमती रचना साह, श्रीमती छाया साहू आदि उपस्थित थे। समाज की वरिष्ठ वयोवृद्ध महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया जिनमे प्रमुख रूप से श्रीमती पुष्पा साहू, श्रीमती राजू साहू, श्रीमती शिवकुमारी साहू टांडाखेड़ा, श्रीमती पार्वती साहू, श्रीमती शशि साहू, श्रीमती अनिता साहू श्रीमती शकुंतला साहू, श्रीमती लक्ष्मी साहू बदनावर, ने समाज की महिलाओं को अपना आशीर्वाद दिया। कुछ समाजजन के नाम छूट गये हो तो माफी चाहता हूं। सभी महिलाओं ने अपने विचार व सुझाव समाजजनों के समक्ष रखे। सभी समाजजनों के सभी के सवालों का जवाब व समस्या को निराकरण का संतोषजनक जवाब जिला संरक्षक राकेश साहू ने दिये और सभी समाजजनों को संतुष्ट किया। फलदार वृक्षारोपण हुआ सम्पन्न-महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष श्रीमती निकिता साहू ने पांच फलदार वृक्षो को लाकर सभी समाजजनों के सहयोग से कोटेश्वर धाम में वृक्षारोपण किया। इन वृक्षों की देखभाल करने के लिए कोटेश्वर धाम के व्यापारी को नियुक्त किया गया है जिससे यह वृक्ष फल फूलकर बड़े हो जाये।

    आगामी बैठक में होगा पूर्व अध्यक्ष का विदाई समारोह व श्रेष्ठ समाजसेवी का सम्मान- जिला संरक्षक राकेश साहू ने दो प्रस्ताव रखें। जिसमें आगामी बैठक में समाज के पूर्व अध्यक्ष श्री रमेशचंद्र जी साहू का विदाई समारोह एवं मप्र तैलिक साहू समाज के कार्यकारी जिलाध्यक्ष श्री गोपाल जी साहू को उनकी समाज के प्रति तन, मन, धन से जागरूकता, सक्रियता को देखते हुए उन्हें श्रेष्ठ समाजसेवी के रूप में शॉल व श्रीफल देकर सम्मानित किया जायेगा। हरियाली अमावस्या के अवसर पर महिला मंडल ने किये आयोजन-हरियाली अमावस्या के अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष श्रीमती निकिता साहू के नेतृत्व में महिला मंडल ने भगवान शिव जी, पार्वती जी की पूजा अर्चना हुई और महिलाओं की मेंहदी प्रतियोगिता के साथ अन्य धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ खेलकूद झूला, बच्चों का मनोरंजन के साथ प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कोटेश्वर धाम के प्रांगण में लगे हुए मेले का आनंद लिया गया। अंत में सभी समाजजनों ने स्वादिष्ट सहभोज का आनन्द लिया गया। स्वादिष्ट भोजन को तैयार करने में समाजसेवी श्री संतोष जी साहू, श्री राजू साहू राजोद के अथक परिश्रम व प्रयास से सम्पन्न हुआ। समाजजन दोनो भाइयों के आभारी हैं। जिन्होंने स्वादिष्ट भोजन तैयार कर सभी को प्रफुल्लित कर दिया। हम सभी दोनो का दिल से आभार प्रकट करते हैं। अंत में आभार जिलाध्यक्ष श्री सोहनलाल साहू ने सभी समाजजनों का माना। और उन्हें समाज के प्रति जागरूक, सक्रिय होकर एकजुटता के साथ कार्य करने की अपील की।

दिनांक 08-08-2022 21:04:45
You might like:
Sant Santaji Maharaj Jagnade Sant Santaji Maharaj Jagnade
संत संताजी महाराज जगनाडे

About Us

Teliindia.in it is a website
of teli Galli magazine.
It is about teli Samaj news and
teli Samaj matrimonial From 40 years

Thank you for your support!

Contact us

Teli India, (Abhijit Deshmane)
Pune Nagre Road, Pune, Maharashtra
Mobile No +91 9011376209, +91 9011376209
Email :- Teliindia1@gmail.in